Animal Worldwide Box Office Collection: रणबीर कपूर की एनिमल फिल्म ने 3 दिन में ही रच दी पूरी दुनिया पर इतिहास

Animal Worldwide Box Office Collection: रणबीर कपूर स्टारर ‘एनिमल’ का बुखार न सिर्फ देश में बल्कि पूरी दुनिया में फैल गया है। ये फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है.।इसके साथ ही रणबीर कपूर की ये फिल्म ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर नंबर वन फिल्म बनकर उभरी है।

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने अपने तीन दिवसीय प्रदर्शन में वैश्विक स्तर पर लगभग 40.50 मिलियन अमेरिकी डॉलर (340 करोड़ रुपये) की कमाई करके रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही एनिमल’ ने कई फिल्मों को धूल चटाई है।

रणबीर कपूर की Animal फिल्म ने रचित इतिहास

गैंगस्टर-आधारित पूरी तरह से एक्शन ड्रामा Animal अपनी रिलीज के पहले दिन से ही संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में तूफान के माध्यम से बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक,

फिल्म ने 3 दिन में दुनियाभर में 340 करोड़ रुपये की कमाई कर रिकॉर्ड बना लिया है। इसने सप्ताहांत में भारत में 233 करोड़ रुपये का कारोबार किया है, जबकि शुरुआती अनुमान के मुताबिक विदेशों में कारोबार 106 करोड़ रुपये (12.4 मिलियन अमेरिकी डॉलर) है।

Animal अभी टॉप पर है

Animal रिपोर्ट के मुताबिक ‘मास्टर’ और ‘आर आरआर’ के बाद एनिमल तीसरी भारतीय फिल्म बन गई है जिसने वीकेंड में ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर #1 स्थान हासिल किया है। स्टार कपूर की फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस चार्ट पर शीर्ष स्थान हासिल करने वाली हिंदी ओरिजन की पहली फिल्म बियर हिस्ट्री रच दी है।

‘एनिमल’ को वर्ल्डवाइड ‘नेपोलियन’ और ‘हैंगर गेम्स’ की कंपनी में शामिल किया गया था और ये फिल्म इन दोनों इंटरनेशनल फिल्मों में एक मार्जन से कमाल की कमाई में कामयाब रही।

रणबीर कपूर की Animal फिल्म ने तोड़ा इंटरनेशनल फिल्म का रिकॉर्ड

Animal रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेपोलियन ने वीकेंड पर 36 मिलियन अमेरिकी डॉलर (तीन सौ करोड़ रुपये) कमाए, वहीं हंगर गेम्स ने 3 दिनों में 30 मिलियन अमेरिकी डॉलर (250 करोड़ रुपये) कमाए।

इस सूची में दो अलग-अलग हॉलीवुड फिल्में भी शामिल हैं, वे हैं रेनेसां (27 मिलियन अमेरिकी डॉलर) और विश (26 मिलियन अमेरिकी डॉलर)। एनिमल का यह दस्तावेज़ हिंदी फिल्म जगत के लिए एक प्राचीन उपलब्धि है और लंबे समय तक दस्तावेज़ पुस्तकों में बने रहने की दिशा में कुछ है।

Animal वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (जीबीओसी)

  • शुक्रवार को एनिमल ने वर्ल्डवाइड 114 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया
  • शनिवार को रणबीर कपूर की फिल्म ने दुनियाभर में 110 करोड़ रुपये कमाए
  • रविवार को एनिमल का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 116 करोड़ रुपये रहा
  • इसी के साथ एनिमल का वर्ल्डवाइड कुल कलेक्शन 340 करोड़ रुपये हो गया है.

Leave a comment