2024 में SUV लांच कर रही है अपना एक नई कर! बुकिंग शुरू

SUV: भारतीय कार बाजार में एसयूवी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, जो अपने हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, बेहतर स्ट्रीट प्रेजेंस और अधिक क्षमताओं के लिए मशहूर हैं। 2024 की शुरुआत में इस खंड पर चार नई एसयूवी भारतीय सड़कों पर उतरने वाली हैं। आइए जानते हैं इन आने वाली एसयूवी के बारे में कुछ जरूरी जानकारियां।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट का अनावरण 14 दिसंबर को किया जा सकता है और इसे 2024 की शुरुआत में रिलीज़ किया जा सकता है। इसमें कुछ छोटे सौंदर्य अपडेट मिलते हैं जिनमें नए फ्रंट और रियर बम्पर, एलईडी डीआरएल,

एक अप-डेट नकली स्किड प्लेट, नए मिश्र धातु के पहिये और बिल्कुल नए फ्रंट ग्रिल और अलग टेललैंप के साथ हेडलैंप शामिल हैं। केबिन में प्रमुख सुधार भी दिखाई दे सकते हैं, जिसमें एक नया उपकरण क्लस्टर, असबाब और एक अद्यतन डैशबोर्ड लेआउट शामिल है। इसके अलावा इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी शामिल हो सकता है।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

हुंडई मोटर इंडिया 2024 की शुरुआत में बिल्कुल नई क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है। एडीएएस प्रौद्योगिकी के समावेश के साथ-साथ, घर के अंदर और बाहर दोनों में बुनियादी अपडेट की उम्मीद है।

इसमें फुल वर्चुअल 10.25 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले मौजूद है। क्रेटा को मजबूती देने के लिए मौजूदा 1.5L जाहिरा तौर पर एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन के साथ 160bhp पावर वाला बिल्कुल नया 1.5L तेज पेट्रोल इंजन का विकल्प भी हो सकता है।

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट

महिंद्रा XUV300 सब-कॉम्पैक्ट SUV को 2024 की शुरुआत में अपडेट किया जा सकता है। मौजूदा 6-वेग एएमटी यूनिट के स्थान पर, इसमें एक नया 6-वेग टॉर्क कनवर्टर स्वचालित गियरबॉक्स, एडीएएस तकनीक और एक विस्तृत सनरूफ मिलेगा। इसके लेआउट संशोधनों को एक्सयूवी 700 के माध्यम से प्रेरित किया जा सकता है,

जिसमें एक नया फ्रंट ग्रिल, सी-आकार वाले एलईडी हेडलैंप, नए मिश्र धातु के पहिये, अपडेटेड रियर बम्पर और टेलगेट शामिल हैं। इनडोर में बिल्कुल नया डैशबोर्ड फिनिश, स्वचालित ट्रांसमिशन के लिए एक छोटा उपकरण चयनकर्ता और अलग प्रिंसिपल एसी वेंट मिलते हैं।

टाटा कर्व

टाटा मोटर्स ने औपचारिक रूप से 2024 की शुरुआत में कर्व एसयूवी की रिलीज की घोषणा की है, जो इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ बाजार में वापस लौटने वाली पहली एसयूवी बनने का प्रयास है। पूरी तरह से कंपनी की जेनरेशन 2 ईवी संरचना पर आधारित विद्युत चालित संस्करण एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक चल सकता है।

इसमें एडीएएस तकनीक, एक 360-डिप्लोमा कैमरा, वायरलेस सेलफोन कनेक्टिविटी के साथ 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट गैजेट, 10.25 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले, हवादार सीटें, स्टीयरिंग व्हील पर एक नया रोशन टाटा प्रतीक, सामने और होगा। रियर पार्किंग सेंसर और कई अलग-अलग सुविधाएँ।

Leave a comment