Samsung Galaxy S24 स्मार्टफोन ने लॉन्च के बाद से ही धमाल मचा रखा है! आइए जाने कैसे होगा स्पेक्स

Samsung Galaxy S24: कोरियाई कंपनी Samsung ने इस साल फरवरी में Galaxy S23 सीरीज जारी की थी। इस श्रृंखला के शीर्ष संस्करण, गैलेक्सी S23 अल्ट्रा ने अपने 200MP डिजिटल कैमरे और 100x ज़ूमिंग क्षमता के साथ काफी सुर्खियां बटोरीं। यह इस साल का मशहूर सेलफोन बन गया। अब सैमसंग अपने

आगामी प्रीमियम सेलफोन कलेक्शन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। लीक्स की मानें तो S24 कलेक्शन नए साल पर जनवरी में किसी भी दिन जारी किया जा सकता है। कुछ जाने-माने टिपस्टर्स का कहना है कि यह कलेक्शन 17 जनवरी को रिलीज़ हो सकता है। हालाँकि, संगठन ने अभी तक इस संबंध में कोई डेटा साझा नहीं किया है।

बिल्कुल नए कलेक्शन के रिलीज होने से पहले इसकी जानकारी लीक हो गई थी। एंड्रॉइड अथॉरिटी रिकॉर्ड गैलेक्सी S24 सीरीज का डेटा पूरी तरह से विंडोज रिकॉर्ड पर आधारित है। जानें कि आप नए संग्रह में क्या देख सकते हैं।

Samsung Galaxy S24 का स्पेक्स कैसा हैं

एंड्रॉइड अथॉरिटी की सहायता से रिकॉर्ड के अनुसार, गैलेक्सी एस 24 अल्ट्रा चार रंगों में उपलब्ध होगा जिसमें टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम वॉयलेट और टाइटेनियम येलो शामिल हैं।

फ़ोन अतिरिक्त रूप से एक टाइटेनियम बॉडी के साथ आ सकता है जैसा कि Apple iPhone 15 Pro श्रृंखला के लेआउट में दिखाई देता है। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में आपको फ्लैट डिस्प्ले, 45 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ 5000 एमएएच की बैटरी, 120hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.8 इंच QHD प्लस डिस्प्ले, 12GB रैम और 256GB, 512GB और 1TB इंटरनल स्टोरेज का विकल्प मिलेगा।

स्क्रीन की सुरक्षा के लिए आपको कॉर्निंग गोरिल्ला आर्मर की सुरक्षा मिल सकती है। फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें चार कैमरे होंगे जिनमें 200MP प्राइमरी डिजिटल कैमरा, 12MP अल्ट्रावाइड डिजिटल कैमरा, 10MP 3x टेलीफोटो डिजिटल कैमरा और 5x ज़ूम के साथ 50MP टेलीफोटो डिजिटल कैमरा होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 12MP का डिजिटल कैमरा उपलब्ध है।

Samsung Galaxy S24 का कैमरा

रिपोर्ट के मुताबिक, अब आपको नॉन-एक्सट्रीम मॉडल में टाइटेनियम बॉडी नहीं मिलेगी और आप इन्हें ओनिक्स ब्लैक, मार्बल ग्रे, कोबाल्ट वॉयलेट और एम्बर येलो रंगों में खरीद सकेंगे। बेस मॉडल की बात करें तो इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.2-इंच FHD डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम, 128GB, 256GB या 512GB इंटरनल स्टोरेज विकल्प और शानदार फास्ट चार्जिंग के साथ 4,000mAh की बैटरी मिल सकती है।

फोटोग्राफी की बात करें तो आपको 50MP प्राइमरी डिजिटल कैमरा, 12MP अल्ट्रावाइड डिजिटल कैमरा और 10MP टेलीफोटो (3x) डिजिटल कैमरा मिलेगा। कंपनी फ्रंट में 12MP का सेल्फी कैमरा दे सकती है। Samsung Galaxy S24 Plus की बात करें तो इसमें बेस मॉडल की तरह ही 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच QHD show, 4900 एमएएच बैटरी और डिजिटल कैमरा सेटअप मिल सकता है, इसमें आपको क्वालकॉम का आधुनिक चिपसेट भी मिलेगा।

Samsung Galaxy S24 में AI फीचर्स से लैस होगी सीरीज

एंड्रॉइड अथॉरिटी की फाइल के मुताबिक Galaxy S24 सीरीज के अंदर आपको कई AI फंक्शन मिल सकते हैं। नियोक्ता वास्तविक समय में मैसेजिंग ऐप का अनुवाद करने की क्षमता प्रदान करेगा। शुरुआत में इसमें लगभग 1 दर्जन भाषाएं काम कर सकती हैं।

इसमें Google के मैजिक एडिटर और मैजिक इरेज़र की तरह, आपकी तस्वीरों को संपादित करने और सुंदर बनाने में मदद करने के लिए जेनरेटिव एआई फ़ंक्शन हो सकते हैं। इसमें उच्चतर खोज क्षमताएं हो सकती हैं, जिसमें एक विशेषता कथित तौर पर किसी चित्र में किसी चीज़ को हाइलाइट करने और उस अद्वितीय वस्तु पर रिकॉर्ड खोजने की क्षमता है।

Leave a comment