2024 में आ रहा हैं Bajaj Platina का इलेक्ट्रिक बाइक! ये बाइक कैसा होगा

Bajaj Platina 2024: भारतीय बाजार में बिजली से चलने वाले स्कूटरों की मांग बढ़ी है, वैसे ही बिजली से चलने वाली मोटरसाइकिलों की मांग भी बहुत तेजी से बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में, सभी व्हीलर उत्पादन समूह खुद को अपडेट कर रहे हैं और नई और प्रभावी इलेक्ट्रिक चालित मोटरसाइकिलें लॉन्च कर रहे हैं।

Bajaj Platina 2024 इलेक्ट्रिक बाइक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बजाज कंपनी जल्द ही अपने प्लैटिना वर्जन को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने जा रही है। हालाँकि, संगठन की ओर से अभी तक कोई वैध डेटा सामने नहीं आया है। भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कंपनी ने बजाज चेतक नाम से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च किया है, जिसे ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। लेकिन कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरमोटरसाइकिल बाजार में भी उतरने जा रही है।

यह उद्यम वे सभी उन्नत सुविधाएँ प्रदान करेगा जो आमतौर पर बिजली से चलने वाली बाइक में पाई जाती हैं। एलईडी लाइट्स के अलावा, वर्चुअल डिस्प्ले, स्पीडोमीटर, पुश बटन, ब्लूटूथ, नेविगेशन कुंजी और कई बेहतर सुविधाएं इसमें हैं।

Bajaj Platina 2024 सिंगल चार्ज में 230 किलोमिटर चलेगा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह मोटरसाइकिल एक बार चार्ज करने पर लगभग 230 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करने में सक्षम है। इसमें तीन यूजिंग मोड दिए जा सकते हैं और हर यूजिंग मोड की रेट रेस्ट्रिक्शन अलग-अलग हो सकती है। अगले दिन एक खबर सामने आ रही है कि कंपनी इसे पहले टैलेंट मार्केट में जारी करेगी जिसके बाद वह इसे भारतीय ईवी मार्केट में लॉन्च करने जा रही है।

Bajaj Platina 2024 प्राइस कितना होगा

अगर हम रेट के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि इसका रेट आम पेट्रोल बाइक से थोड़ा बेहतर हो सकता है। एक अनुमान के मुताबिक इसका रेट 1 लाख से 1.4 लाख रुपये के बीच हो सकता है।

Bajaj Platina 2024 बाइक का फिचर

बजाज मोटरसाइकिल आपको वर्चुअल ट्रिपमीटर, वर्चुअल टैकोमीटर, एवीएस सिस्टम, गैसोलीन गेज, यूएसबी सेलुलर चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, वर्चुअल स्पीडोमीटर और वर्चुअल ओडोमीटर जैसे कुछ आधुनिक कार्य प्रदान करती है।

Bajaj Platina 2024 बाइक का इंजन

बजाज मोटर कंपनी की इस कम्यूटर मोटरमोटरसाइकिल में आपको 124.3cc का इंजन पावर देखने को मिलेगा, जो एयर कूल्ड सिस्टम जैसे नए फीचर्स से लैस है। इसके माइलेज को लेकर कहा जा रहा है कि भारतीय सड़कों पर इस इंजन

क्षमता के साथ यह मोटरसाइकिल प्रति लीटर में करीब 60-70 किमी का माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। हालाँकि, इसका माइलेज मोटरमोटरसाइकिल की स्पीड पर भी निर्भर हो सकता है।

Leave a comment