Hyundai Creta कब होगा लंच! सब को है बेसब्री से इंतजार

Hyundai Creta एसयूवी नई क्रेटा 16 जनवरी 2024 को रिलीज होने वाली है। जो कि कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे महत्वपूर्ण ऑटोमोबाइल में से एक है। आधुनिक क्रेटा पहले से ही बाजार में पहले दर्जे की मांग में है,

जो इस समय धीमी गति के कोई लक्षण या लक्षण नहीं दर्शाता है। लेकिन नए लुक और फीचर्स के साथ फेसलिफ्ट वर्जन में एक बड़ा एक्सट्रा देखने को मिल सकता है। जिसमें वो तीन नए फीचर्स उपलब्ध होने की उम्मीद है।

Hyundai Creta 1.5L का टर्बो पेट्रोल इंजन होगा

नई क्रेटा के भीतर दिखाई देने वाले सबसे बड़े संशोधनों में से एक इसकी नई 1.5 लीटर तेज पेट्रोल इकाई हो सकती है। जो फिलहाल Verna और Alcazar जैसी मोटरों को पावर दे रही है।

यह नया तेज़ पेट्रोल इंजन 160bhp बिजली और 253Nm टॉर्क के साथ पिछली 1.4l तेज़ इकाई की तुलना में अतिरिक्त प्रभावी है। नया तेज़ पेट्रोल इंजन या तो मैनुअल गियरबॉक्स या पैडल शिफ्टर्स प्लस फोर्स मोड के साथ डीसीटी स्वचालित के साथ आएगा।

Hyundai Creta के कार का पहिये 18 इंच हैं

ऐसी उम्मीद है कि नई क्रेटा में नए डिज़ाइन किए गए 18-इंच के अलॉय व्हील भी नए अल्कज़ार से लिए जा सकते हैं। ये बड़े पहिए क्रेटा के लुक को निखारेंगे और डिजाइन को एक स्पोर्टी लुक देने का काम कर सकते हैं, जो क्रेटा के टॉप-एंड फास्टर पेट्रोल मॉडल में नए 1.5 लीटर फास्टर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

Hyundai Creta का इंजन कैसे हैं

प्रसिद्ध एसयूवी में परिचित 160 एचपी, 1.5-लीटर एनए टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है जो अभी भी किआ सेल्टोस, हुंडई अलकज़ार और अन्य में मौजूद है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 7-स्पीड डुअल-स्नै ऑटोमैटिक और एक मैनुअल गियरबॉक्स शामिल होने की संभावना है। अन्य इंजन विकल्पों में एक सौ पंद्रह एचपी, 1.5-लीटर एनए पेट्रोल इंजन और एक सौ पंद्रह एचपी, 1.5-लीटर डीजल मिल शामिल है।

Hyundai Creta का इंटीरियर कैसा हैं

घर के अंदर की बात करें तो क्रेटा फेसलिफ्ट के अंदर न्यूनतम सुधार किए गए हैं। उम्मीद है कि केबिन में असबाब के भीतर कुछ बदलाव और एक पुनर्निर्मित इनडोर थीम दिखाई देगी। हालाँकि, सबसे बड़ा अपग्रेड एडीएएस-सूट और इसके भाई किआ सेल्टोस की तरह 360-डिप्लोमा डिजिटल कैमरा होगा।

Hyundai Creta का लुक और डिजाइन! आइए जानें

पहले गुप्त एजेंट की तस्वीरों से यह भी पता चला था कि इसमें अपडेटेड, स्प्लिट वर्टिकल हेडलाइट्स और एक्सेटर-एस्क एच-आकार वाले एलईडी डीआरएल होंगे। नई क्रेटा में अपडेटेड टेल लैंप सेटअप भी होगा। इसमें पीछे की तरफ बिल्कुल नया टेलगेट मिलने की उम्मीद है। 2024 हुंडई क्रेटा का परीक्षण खच्चर छद्म

आवरण में लपेटा गया था, लेकिन एसयूवी का बाहरी हिस्सा दिखाई दे रहा है। जैसा कि सीक्रेट एजेंट की तस्वीरों में दिखाई दे रहा है, भारत-स्पेक 2024 क्रेटा में कई लेआउट बदलाव हुए हैं। हम यह भी देख सकते हैं कि फ्रंट फेसिया को बिल्कुल नए ग्रिल लेआउट और अपडेटेड बम्पर के साथ अपडेट किया गया है।

Hyundai Creta का फीचर्स

आगामी Hyundai Creta फेसलिफ्ट को सुरक्षा क्षमताओं से सुसज्जित किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि नई क्रेटा में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी ADAS दिया जा सकता है। एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट ट्रैकिंग मशीन और आपातकालीन ब्रेकिंग मशीन के साथ-साथ इसमें अत्यधिक बीम सहायता, टक्कर सहायता और लेन-संरक्षित सहायता जैसी क्षमताएं भी देखी जा सकती हैं।

भारत में, बिल्कुल नई क्रेटा को नई वर्ना की तरह ही ADAS मिलता है और यह विकल्प पहले से ही सेल्टोस से एलिवेट में पाया जाता है। नई क्रेटा में लेवल 2 ADAS फीचर्स मिलते हैं,

जिसमें फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन, ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, ड्राइवर अटेंशन वॉर्निंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल के साथ स्टॉप एंड गो, रियर शामिल हैं। गो विज़िटर सहायता जैसी तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है।

Leave a comment