Apple iPad Pro 2024 में लांच होने की तैयारी कर रहा है नए फीचर्स के साथ

Apple iPad Pro 2024: Apple ने 2023 में कोई नया iPad जारी नहीं किया, लेकिन ऐसा लगता है कि वे इस साल इसकी भरपाई करने के लिए तैयार हैं। एक हालिया रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि ऐप्पल पांच सप्ताह से भी कम समय में एक नया आईपैड, संभवतः Apple iPad Pro 2024, का अनावरण करने के लिए तैयार है।

Apple iPad Pro 2024

इस नए iPad के बारे में संकेत नवीनतम iPhone सॉफ़्टवेयर beta, iOS 17.4 से मिलते हैं। सॉफ़्टवेयर के भीतर संदर्भ एक नवीन सुविधा का सुझाव देते हैं: एक लैंडस्केप फेस आईडी कैमरा, जो टैबलेट के लंबे किनारे पर स्थित है। यह पिछले iPads से भिन्न है, जिसमें आमतौर पर पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में छोटे किनारे पर कैमरे होते थे।

यह विवरण दृढ़ता से सुझाव देता है कि यह एक एंट्री-लेवल iPad नहीं है क्योंकि ये मॉडल फेस आईडी के बजाय टच आईडी का उपयोग करते हैं। यहां तक कि iPad Air भी टच आईडी का उपयोग करता है, इसलिए संभावना है कि उच्च-स्तरीय मॉडलों में से एक, संभवतः Apple iPad Pro 2024, फेस आईडी में परिवर्तित हो जाएगा।

इस परिवर्तन का स्वागत किया जाएगा, विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो अक्सर अपने iPad का उपयोग मैजिक कीबोर्ड जैसे सहायक उपकरण के साथ करते हैं, जिससे लैंडस्केप ओरिएंटेशन अधिक सुविधाजनक हो जाता है।

Apple iPad Pro 2024 Release Date

2023 में, Apple ने 2010 के बाद पहली बार iPads को अपडेट नहीं किया। लेकिन ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा कि नए iPads और M3 MacBook Air मार्च 2024 तक आ रहे हैं। विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने 2024 में सभी चार iPad लाइनों के लिए अपडेट का उल्लेख किया। रॉस यंग ने नए 12.9 इंच आईपैड एयर डिस्प्ले के स्प्रिंग रिलीज का संकेत दिया।

Apple iPad Pro 2024 Model

Apple iPad Pro 2024 Features

iPad Pro 2024 को बड़े अपग्रेड मिल रहे हैं:

  1. बेहतर दृश्यों के लिए OLED स्क्रीन।
  2. लैपटॉप जैसी अनुभूति के लिए एक नया मैजिक कीबोर्ड।
  3. बेहतर प्रदर्शन के लिए तेज़ M3 चिप।

ये परिवर्तन iPad Pro को अधिक चिकना, तेज़ और अधिक शक्तिशाली बनाते हैं, जिससे टैबलेट बाज़ार में एक नया मानक स्थापित होता है।

Apple iPad Pro 2024 Price

अमेरिका में, 10.9-इंच मॉडल की शुरुआती कीमत $599 और 12.9-इंच मॉडल की शुरुआती कीमत $699 है।अमेरिका के बाहर के लोग एप्पल से संभावित कीमतों में गिरावट की उम्मीद कर रहे हैं, जैसा कि हाल के वर्षों में आईफोन के साथ हुआ था।

Apple iPad Pro 2024 Magic Keyboard

iPad Pro के लिए Apple के मैजिक कीबोर्ड को एक बड़े ट्रैकपैड के साथ अपडेट किया जाएगा ताकि इसे लैपटॉप जैसा महसूस कराया जा सके। इस बदलाव से उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार होना चाहिए, खासकर बड़े हाथों वाले लोगों के लिए।

Apple iPad Pro 2024 Model

यहाँ भी ध्यान से जरूर पढ़े:

Redmi Phones Under 40000

Vivo T1x Price in India

ASUS ROG Phone 7 Price in India

Leave a comment