Bajaj Chetak 2024 Premium Model में क्या है ख़ास फीचर्स आईये जानते है

क्या आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खोज रहे हैं? Bajaj Chetak 2024 Premium Model पर विचार करें, जो 4 वेरिएंट में आता है। यह 4.2 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर पर चलता है और प्रीमियम – टेकपैक मॉडल के लिए इसकी बैटरी क्षमता 3.2 किलोवाट है।

Bajaj Chetak 2024 Premium Model

Bajaj Chetak Price in India 2024

बजाज चेतक दो संस्करणों में आता है: प्रीमियम और अर्बन। प्रीमियम मॉडल तीन रंग विकल्पों के साथ स्टैंडर्ड और टेकपैक वेरिएंट पेश करता है, जिनकी कीमत क्रमशः 1,35,463 रुपये और 1,44,463 रुपये है। अर्बन मॉडल में स्टैंडर्ड और टेकपैक विकल्प भी हैं, जिनकी कीमत चार रंग विकल्पों के साथ 1,15,000 रुपये और 1,23,001 रुपये है।

Bajaj Chetak Features 2024

Bajaj Chetak Model 2024 के आधार पर LED लाइट और विभिन्न डिजिटल डिस्प्ले के साथ आता है। अर्बन वेरिएंट में रंगीन LCD है, जबकि प्रीमियम वेरिएंट में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है।

Bajaj Chetak 2024 Premium Model

हिल-होल्ड असिस्ट और स्पोर्ट मोड जैसी कुछ सुविधाएं केवल कुछ विकल्पों के साथ ही उपलब्ध हैं। विशिष्ट वेरिएंट में रिवर्स मोड और अनुक्रमिक ब्लिंकर भी शामिल हैं।

FeatureUrbane VariantPremium Variant
HeadlightLEDLED
TaillightLEDLED
IndicatorsLEDLED
Instrument ClusterFully digital color LCD5-inch TFT (with smartphone connectivity and navigation)
Additional FeaturesHill-hold assistHill-hold assist
Sport ride modeSport ride mode
Reverse mode (TecPac)Reverse mode (TecPac)
Sequential blinkers (TecPac)Sequential blinkers (TecPac)
Turn-by-turn navigation (TecPac)

Bajaj Chetak Motor

चेतक स्कूटर में एक मोटर है जो 73 किमी प्रति घंटे तक जा सकती है। 650W चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में लगभग 4 घंटे 50 मिनट का समय लगता है। प्रीमियम वेरिएंट एक बार चार्ज करने पर 126 किमी तक जा सकता है, जबकि अर्बन वेरिएंट 113 किमी तक जा सकता है।

Bajaj Chetak Brakes

स्कूटर के फ्रंट में वेस्पा की तरह सिंगल-साइडेड सस्पेंशन और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन है। प्रीमियम वर्जन में इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक है और अर्बन वर्जन में यह ड्रम ब्रेक के साथ आता है। दोनों संस्करणों में पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक है।

निष्कर्ष

2024 बजाज चेतक प्रीमियम या अर्बन वैरिएंट खरीदने का निर्णय इस बात पर निर्भर करता है कि आपको क्या चाहिए और क्या पसंद है। अपने बजट, अपनी इच्छित सुविधाओं, आप इसका उपयोग कैसे करेंगे और अपनी शैली के बारे में सोचें।

यदि स्कूटर आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है और आपको यह पसंद है, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। बस इसकी तुलना अन्य स्कूटरों से करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़े: TVS XL 100 Price in India: अब आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है

यह भी पढ़े: Bajaj Boxer 155cc Price in India, : भरोसे का वादा

यह भी पढ़े: Honda Stylo 160 Price in India: एक शक्तिशाली 160cc इंजन के साथ

Leave a comment