Bharat Mobility Global Expo 2024: तिथि, स्थान, पंजीकरण, प्रतिभागियों, अन्य विवरण यहां देखें

Bharat Mobility Global Expo 2024: 2022 में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल बाजार बनने के बाद से वैश्विक ऑटोमोबाइल परिदृश्य में भारत का महत्व उल्लेखनीय रूप से बढ़ गया है।

देश में पहले से ही शीर्ष मूल उपकरण निर्माताओं (OEMs) के बहुमत स्थापित होने के साथ, अन्य लोग इसके बढ़ते बाजार में प्रवेश करने के इच्छुक हैं।

वैश्विक गतिशीलता केंद्र के रूप में भारत के बढ़ते कद को उजागर करने और संपूर्ण गतिशीलता मूल्य श्रृंखला को एकजुट करने के लिए, देश इस सप्ताह विशेष भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

Bharat Mobility Global Expo 2024

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 क्या है?

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 एक प्रमुख आयोजन है जहां दुनिया भर की कंपनियां ऑटोमोटिव और मोबिलिटी उद्योग में नवीनतम नवाचारों और रुझानों को प्रदर्शित करने के लिए इकट्ठा होती हैं।

यह एक बड़े शो की तरह है जहां लोग नवीनतम कारों, तकनीकों और हमारे कामकाज के तरीकों के बारे में विचार देख सकते हैं। यह एक्सपो भारत को वैश्विक गतिशीलता परिदृश्य में अपने बढ़ते महत्व को दिखाने में मदद करता है और कंपनियों को जुड़ने, सीखने और सहयोग करने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

घटना की जानकारी:

  • तिथि: 1 फरवरी से 3 फरवरी, 2024।
  • स्थान: भारत मंडपम, प्रगति मैदान, नई दिल्ली।
  • पंजीकरण: इच्छुक व्यक्ति Bharat Mobility Global Expo 2024 के लिए समर्पित आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं।

Bharat Mobility Global Expo 2024 Participants

Bharat Mobility Global Expo 2024 में Maruti, Hyundai, Tata, Mahindra, Kia, Mercedes-Benz, BMW, Hero MotoCorp, Bajaj, TVS, Ashok Leyland, और VECV सहित 28 से अधिक प्रमुख OEMs शामिल होंगे।

इसके अतिरिक्त, 600 से अधिक ऑटो कंपोनेंट निर्माता, 50 से अधिक बैटरी और स्टोरेज कंपनियां, 10 से अधिक टायर निर्माता, नौ निर्माण उपकरण निर्माता, पांच स्टील निर्माता और 15 से अधिक प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप कंपनियां शामिल होंगी।

Bharat Mobility Global Expo 2024

Bharat Mobility Global Expo 2024 Conferences

तीन दिवसीय कार्यक्रम ऑटोमोटिव उद्योग से संबंधित विभिन्न विषयों पर 20 से अधिक सम्मेलनों की मेजबानी करेगा। ये चर्चाएँ नए युग के बाद के घटकों, बैटरी निर्माण और रीसाइक्लिंग, विद्युतीकरण और बैटरी सुरक्षा, एडीएएस और सुरक्षा, सॉफ्टवेयर-परिभाषित वाहनों और शहरी गतिशीलता सहित अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर चर्चा करेंगी।

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 उद्योग के खिलाड़ियों और उत्साही लोगों के लिए एक समृद्ध मंच होने का वादा करता है, जो गतिशीलता के विकसित परिदृश्य में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है और परिवहन के भविष्य को आकार देने में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका को प्रदर्शित करता है।

यह भी पढ़े: Bajaj Boxer 155cc Price in India, : भरोसे का वादा

यह भी पढ़े: Royal Enfield Bullet 350 Price in India: 2024 में कीमत 1.70 लाख से 2.15 लाख तक है

यह भी पढ़े: Honda Stylo 160 Price in India: एक शक्तिशाली 160cc इंजन के साथ

Leave a comment