2024 में Hyundai कोर्ट लॉन्च कर रही है अपना सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार जाने कैसा होगा फैसिलिटी

Hyundai: आज इस खबर में हम आपको आने वाली सभी हुंडई और किआ मोटर्स और एसयूवी के बारे में बताएंगे, जो 2024 में भारतीय बाजार में लॉन्च या डिलीवरी की जाएंगी। 2024 में हुंडई इंडिया की आने वाली मोटरों में इसकी प्रसिद्ध एसयूवी के आधुनिक मॉडल और नई बिजली से चलने वाली मोटरें शामिल होंगी। इसी तरह, किआ सोनेट फेसलिफ्ट, एक बिल्कुल नई बिजली से चलने वाली एसयूवी और अमेरिका अलग-अलग नए मॉडल लॉन्च करेगी।

Hyundai क्रेटा फेसलिफ्ट कैसा हैं

Hyundai 2024 के अंत से पहले भारतीय बाजार में Creta, Alcazar और Tucson के अपडेटेड वर्जन पेश करेगी। कंपनी सबसे पहले क्रेटा फेसलिफ्ट को 16 जनवरी, 2024 को रिलीज़ करेगी,

जबकि अल्कज़ार फेसलिफ्ट और टक्सन फेसलिफ्ट को 2024 के मध्य में रिलीज़ किए जाने की संभावना है। क्रेटा में बिल्कुल नए तेज पेट्रोल इंजन के साथ बड़े पैमाने पर लेआउट और इनडोर बदलाव किए गए हैं। साथ ही इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी मिलेगा।

Hyundai आयोनिक 6

Ioniq 5 की उपलब्धि के बाद, Hyundai अब 2024 में अमेरिका में Ioniq 6 इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च करने जा रही है। यह मुख्य रूप से Ionic 5 के ई-जीएमपी स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर आधारित है। इसके अलावा कंपनी 2024 में नई पीढ़ी की कोना ईवी भी लॉन्च कर सकती है।

अंतर्राष्ट्रीय स्पेक कोना ईवी को 2 बैटरी प्रतिशत विकल्प प्राप्त होते हैं 48.4kWh और 65.4kWh, जो क्रमशः 155PS और 218PS की ताकत पैदा करते हैं। यह एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 490 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

Hyundai क्रेटा ईवी

Hyundai अगले साल क्रेटा ईवी भी लॉन्च करेगी जिसे भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह बिजली से चलने वाली एसयूवी

मारुति सुजुकी की आने वाली ईवीएक्स कॉन्सेप्ट आधारित पूरी तरह से बिजली से चलने वाली एसयूवी को टक्कर देगी।Bइसे LG Chem से ली गई छोटी 45 kWh बैटरी के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें ग्लोबल-स्पेक Kona EV की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Leave a comment