Mahindra XUV300 Flex Fuel Price in India, Launch Date क्या होगा नया?

जल्द ही भारत में Mahindra XUV300 Flex Fuel लॉन्च कर रही है। यह Nexon, Sonet, Venue और Brezza जैसी अन्य कारों को टक्कर देने के लिए उनकी कॉम्पैक्ट SUV का अपडेटेड वर्जन है। ताज़ा XUV300 अपने डिज़ाइन और पावरट्रेन दोनों विकल्पों में बदलाव और सुधार लाएगी।

Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch date in India

अपडेटेड XUV300 का एक इलेक्ट्रिक संस्करण उपलब्ध होगा, जो XUV400 EV के नीचे स्थित होगा। इसका लक्ष्य नई Nexon EV के साथ प्रतिस्पर्धा करना है और इसे जून 2024 तक रिलीज़ किया जाएगा।

Mahindra XUV300 Facelift: क्या होगा नया?

नेक्सॉन, वेन्यू और सोनेट जैसे नए मॉडलों को टक्कर देने के लिए Mahindra XUV300 Flex Fuel को एक बड़ा स्टाइल मेकओवर मिल रहा है। यह महिंद्रा की आने वाली एसयूवी से डिज़ाइन तत्वों को उधार ले रहा है, जिसमें एक तेज फ्रंट एंड, पुन: डिज़ाइन की गई LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स, एक ताज़ा बम्पर और हेडलाइट्स और बीच में एक बड़े एयर इनटेक के साथ एक बड़ी ग्रिल है।

कार के पिछले हिस्से को बड़ा स्टाइल मेकओवर दिया गया है। इसमें एक नया टेलगेट है जिसके चारों ओर एक लंबी LED लाइट स्ट्रिप है। टेल-लाइट्स चिकनी दिखती हैं और सी आकार की हैं। लाइसेंस प्लेट अब टेलगेट के बजाय बम्पर पर है। लेकिन आपके द्वारा चुने गए मॉडल के आधार पर अलग-अलग मिश्र धातु पहियों को छोड़कर, कार का साइड संभवतः एक जैसा दिखेगा।

Mahindra XUV300 Flex Fuel Features

Mahindra XUV300 Flex Fuel Price In India

XUV400 EV के केबिन को अपडेट किया जा रहा है और यह Mahindra XUV300 Facelift जैसा होगा। 2024 XUV400 के समान दो 10.25-इंच स्क्रीन के साथ एक नया डैशबोर्ड, एक 360-डिग्री कैमरा, कूल्ड सीटें, रियर एसी वेंट और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं की अपेक्षा करें। इन फीचर्स को XUV300 फेसलिफ्ट में भी शामिल किए जाने की संभावना है।

Mahindra XUV300 Facelift: पॉवरट्रेन विकल्प
XUV300 में मौजूदा इंजन 1.5-लीटर डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल (TGDI) हैं।

XUV300 फेसलिफ्ट में सबसे शक्तिशाली 131hp, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल (TGDI) इंजन के साथ नया Aisin-निर्मित 6-स्पीड ऑटोमैटिक (टॉर्क कनवर्टर) होगा। इस इंजन का उपयोग स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा स्लाविया और वोक्सवैगन वर्टस में उनके 1.0-लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ भी किया जाता है।

Mahindra XUV300 Flex Fuel Design

अन्य दो इंजन अभी भी 6-स्पीड मैनुअल और स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प प्रदान करेंगे।

भारत मोबिलिटी शो 2024 की मुख्य विशेषताएं

महिंद्रा ने हाल ही में भारत मोबिलिटी शो 2024 में Mahindra XUV300 Flex Fuel प्रोटोटाइप का खुलासा किया। उन्होंने विविध गतिशीलता समाधानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए ऑल-इलेक्ट्रिक BE Rall-E भी पेश किया।

निष्कर्ष – Mahindra XUV300 Flex Fuel

Mahindra XUV300 Flex Fuel प्रोटोटाइप के साथ भारत के कार उद्योग में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। यह नवप्रवर्तन और पर्यावरण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। यह SUV मिश्रित ईंधन पर चलती है, इसका इंजन मजबूत है और डिजाइन आकर्षक है। XUV300 Facelift के जल्द ही सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हो जाइए, जो पर्यावरण के प्रति जागरूक ड्राइवरों के लिए हरित ड्राइव की पेशकश करेगा।

इनपर भी नजर डाले:

Hyundai Nexo Price in India

Hero Xtreme 125R Bike भारत में हुई लॉन्च

Maruti Ertiga 2024 में होगा लांच!

Leave a comment