भारत में Tata Altroz Racer की कीमत और लॉन्च की तारीख सभी जानकारी यहाँ है

Tata Altroz Racer एडिशन टाटा मोटर्स की एक शक्तिशाली और स्टाइलिश कार है, जो मजबूत प्रदर्शन और आकर्षक डिजाइन पेश करती है। इसमें पांच लोगों के बैठने की जगह है। भारत में कीमत और लॉन्च तिथि के विवरण के लिए कृपया दिए गए लेख को ध्यान से पढ़े।

Tata Altroz Racer Price in India

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अल्ट्रोज़ का मुकाबला i20 और Baleno से है। हाल के वर्षों में i20 और Baleno दोनों के अपडेट के साथ, Altroz ​​2024 में आने वाली है। आइए देखें क्या बदलाव हो सकते हैं।

Tata Altroz Racer Price in India

2024 में अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट की उम्मीद है, संभवतः टाटा की एसयूवी लॉन्च होने के बाद दूसरी छमाही में। नए डिजाइन और फीचर्स के लिए इसकी कीमत में 60 हजार से 70 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है। अल्ट्रोज़ की मौजूदा कीमत मुंबई में 7.80 लाख रुपये से 13.01 लाख रुपये तक है।

Tata Altroz Racer Features

Tata Altroz Racer की शुरुआत ऑटो एक्सपो 2023 में हुई और अब 2024 भारत मोबिलिटी एक्सपो में कॉस्मेटिक अपडेट और नई सुविधाओं के साथ वापसी हुई है। अभी भी ‘अवधारणा’ के रूप में लेबल किए जाने के बावजूद, इसके 2024 के अंत में बाजार में आने की उम्मीद है। मुख्य परिवर्तनों में स्पोर्टियर सौंदर्यशास्त्र और अतिरिक्त सुविधाएँ शामिल हैं।

Tata Altroz Racer Launch Date In India

Tata Altroz Racer Exterior

भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में अनावरण किया गया अल्ट्रोज़ रेसर पहले के लाल रंग की जगह एक जीवंत नारंगी रंग विकल्प में आता है। इसमें पिछले ट्रैपेज़ॉइडल तत्वों से हटकर एक नया जाल जैसा ग्रिल डिज़ाइन है। सफेद दोहरी धारियाँ इसके हुड से छत तक शोभा बढ़ाती हैं।

Tata Altroz Racer Alloy Wheels

टाटा ने अल्ट्रोज़ रेसर को चिकने 16-इंच 10-स्पोक डुअल-टोन मिश्र धातु पहियों के साथ अपग्रेड किया, पुरानी ब्लैक-आउट इकाइयों को बदल दिया जो मानक अल्ट्रोज़ के समान दिखती थीं।

Altroz Racer Interior

2024 अल्ट्रोज़ रेसर के साथ, टाटा ने नए बाहरी रंग से मेल खाने के लिए अपडेटेड ऑरेंज शेड के साथ लाल इंसर्ट और परिवेश प्रकाश व्यवस्था को बदल दिया है। इसके रंगीन सीटों और स्टीयरिंग व्हील के लिए कंट्रास्ट सिलाई को नारंगी शेड के साथ संशोधित किया गया है। यहां तक कि फुटवेल क्षेत्रों, वायरलेस फोन चार्जिंग डॉक और डैशबोर्ड के आसपास परिवेश प्रकाश व्यवस्था को एक नया रंग मिलता है।

Tata Altroz Racer

नई Altroz Racer के केबिन में एक छोटा लेकिन उल्लेखनीय बदलाव सेंट्रल कंसोल में है। इसमें अब स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ पर मौजूद शिफ्टर के बजाय नया टाटा नेक्सॉन जैसा 5-स्पीड गियर शिफ्टर मिलता है।

Tata Altroz Racer 360-degree Camera

अपडेटेड अल्ट्रोज़ रेसर अब 360-डिग्री कैमरे के साथ आता है, पुराने संस्करण के विपरीत जिसमें केवल रिवर्सिंग कैमरा था। यह फीचर मारुति बलेनो में भी उपलब्ध है।

Tata Altroz Racer Display

Altroz Racer 2024 में अब अतिरिक्त सुविधा और सुरक्षा के लिए एक HUD शामिल है, हालांकि स्क्रीन का आकार अज्ञात है। यह संभवतः ईंधन अर्थव्यवस्था, गति और गियर स्थिति जैसी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करता है। एक प्रीमियम अतिरिक्त के रूप में, नए नेक्सॉन के एक बड़े डिजिटल डिस्प्ले को मौजूदा 7-इंच TFT क्लस्टर की तुलना में प्राथमिकता दी जाएगी। अद्यतन मॉडल में अपने पूर्ववर्ती के समान 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (120 PS/ 170 Nm) और मैनुअल गियरबॉक्स बरकरार रखा गया है।

Tata Altroz Racer price in india

Tata Altroz Racer Changes

अपडेटेड अल्ट्रोज़ में डिज़ाइन में बदलाव हो सकता है, जिसमें संभवतः टाटा की एसयूवी लाइन से आईब्रो DRL भी शामिल है। LED हेडलैंप, नए अलॉय व्हील और कनेक्टेड LED टेल लैंप की अपेक्षा करें। अंदर, बड़ी 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार फ्रंट सीटें, छह एयरबैग और वायरलेस चार्जिंग जैसे अपग्रेड की उम्मीद है।

यह भी पढ़े:

Hero Xtreme 125R Bike भारत में हुई लॉन्च

Maruti Ertiga 2024 में होगा लांच!

नई Honda Activa Electric जनवरी में होगी लांच!

Leave a comment