Dates tips: सर्दियों के दिनों में कौन सा होता है ज्यादा फायदेमंद खजूर या छुहारा आइए जानें

Dates tips: फिटनेस के लिए बहुत अच्छा होता है और इसे एक स्वादिष्ट फल भी माना जाता है। यह मिठास और पोषक तत्वों से भरपूर है, यदि आप इसे अपने आहार का हिस्सा बना रहे हैं, तो यह अत्यधिक कैलोरी वाले स्नैक्स से कहीं अधिक है, खजूर,

सूखी खजूर और साफ खजूर की शैलियाँ हैं। आज हम अपने लेख के माध्यम से आपको बता सकते हैं कि सूखे और साफ खजूर में क्या अंतर है? और दोनों में से कौन फिटनेस के लिए बेहतर है? सूखे खजूर कच्चे खजूर होते हैं जो सख्त और पीले रंग के होते हैं। ताज़ा खजूर पके हुए हैं। सूखे खजूर को तोड़ने से पहले कुछ देर धूप में सुखाया जाता है।

Dates क्या होता है? आईए जानें

Dates एक स्वादिष्ट छोटी फल है जो बेहद मीठी होती है। दुनिया भर में कई तरह की अनोखी तारीखें हैं। जब भी आप किसी देश की यात्रा पर जाते हैं, तो आपको तारीखें अलग-अलग रूपों में मिलेंगी।

उन अंतिम परिणामों के बारे में गुणवत्ता पहलू यह है कि वे कुछ अंतिम परिणामों में से एक हैं जो लगभग हर जीवनशैली में किसी न किसी तरीके से उनके वजन घटाने की योजना में शामिल होते हैं। ब्रिटेन में, खजूरों को काटकर मानक चिपचिपी टॉफ़ी पुडिंग या क्रिसमस पुडिंग में मिलाया जाता है।

Dates को बेकन में लपेटकर तला जाता है। इजराइल में खजूर का एक सिरप होता है जिसे सिलान कहा जाता है। आम तौर पर, कई देशों में पक्षियों को स्वादिष्ट बनाने के लिए शहद की जगह खजूर का इस्तेमाल किया जाता है। हाल ही में तारीखें एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई हैं। क्योंकि वो सोशल मीडिया और इंटरनेट की तकनीक है, इस दौरान यह आसानी से पता लगाया जा सकेगा कि किस देश में किस तरह की तारीखें हैं। तारीखों से जुड़ी सबसे बड़ी क्वेरी जो हमसे अक्सर पूछी जाती है।

ड्राई Dates

खलल Dates को सूखा खजूर भी कहा जाता है। जिसे आप खजूर के रूप में पहचानते हैं, सबसे पहले इसे पेड़ से कच्चा तोड़ा जाता है और धूप में सुखाया जाता है।

यह खजूर स्वास्थ्य के लिए उत्तम है। यदि आप अब डेट डेवलपमेंट क्षेत्र में नहीं रहते हैं। इसलिए आपको इसका आनंद लेना थोड़ मुश्किल लग सकता है। इनकी कटाई अगस्त और सितंबर के बीच कुछ दिनों या हफ्तों में ही की जाती है।

रुतब Dates को पके खजूर या फ्रेश खजूर भी कहा जाता है क्यू

जब Dates पूरी तरह पक जाते हैं तो वे अपना रंग निकाल लेते हैं। अगर इसका स्वाद भी बदलने लगे तो इसे रुतब खजूर कहा जाता है, पके हुए खजूर छाया में भूरे हो जाते हैं और सिकुड़ने लगते हैं। रुतुब खजूर की नमी सामग्री सामग्री 50-70% के बीच सबसे प्रभावी है। जैसे-जैसे वे पकते हैं,

वे चिकने और असाधारण रूप से रसीले बनकर उभरते हैं। इसे खाने के बाद कोई भी इसके स्वाद को नजरअंदाज नहीं कर पाएगा, साथ ही पके हुए खजूर की खूबसूरती भी काफी बढ़ जाती है, ये खजूर कुछ ही समय में खत्म हो जाते हैं लेकिन अगर इन्हें जमाकर रखा जाए तो ये दो साल तक चल सकते हैं। आप आम तौर पर उन पके हुए खजूरों को संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के किसी भी हिस्से में पा सकते हैं।

Leave a comment