Maruti Suzuki Hustler का ये कार हुआ लांच! अच्छे फिचर के साथ

Maruti Suzuki Hustler: देश की मशहूर और सबसे ज्यादा निर्भर वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की हस्टेलर कार की तस्वीर काफी समय से वायरल हो रही है। तस्वीर के वायरल होने के बाद से इसे लेकर खूब बहस हो रही है। जिसने भी मारुति की इस गाड़ी के बारे में सुना वो इसका फैन हो गया। झंकार का मानना है

कि इस गाड़ी की क्षमताएं इतनी स्टाइलिश हैं कि जो भी इसे एक बार देखेगा वह इस गाड़ी को खरीदने के लिए उत्सुक हो जाएगा। इस सब्जी की सबसे बड़ी खूबी इसकी कम कीमत है। कम बजट में बेहतरीन खूबियों से लैस यह गाड़ी सुरक्षा के लिहाज से भी बेहतरीन है। लेकिन अगर आप इस वाहन को खरीदना चाहते हैं, तो आपको कुछ समय के लिए देखना होगा।आइए देखें इस वाहन की क्षमताएं।

Maruti Suzuki Hustler का इंजन

मारुति सुजुकी कंपनी ने इस कार में दमदार 660 सीसी का रैपिड इंजन दिया है। यह इंजन 64ps की बिजली और 63Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह इंजन 23 से 32 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Hustler का फीचर्स

Maruti Suzuki Hustler बिजनेस की इस कार में दिए गए फीचर्स किसी भी टॉप मॉडल के जैसे नहीं हैं। इसमें सनरूफ, वर्चुअल डिस्प्ले, 360 डिजिटल कैमरा के साथ रियर सेंसर और पावर साइड रिपीट और एयर बैग जैसे शानदार सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं। अगर हम इस कार के साइज के बारे में बात करें तो इस कार की लंबाई 3395 मिमी, चौड़ाई 1475 मिमी जबकि इसकी ऊंचाई लगभग 1660 मिमी दी गई है।

Maruti Suzuki Hustler का कीमत

Maruti Suzuki Hustler अब बात करते हैं इस कार की कीमत के बारे में। देशभर में मारुति कंपनी की कारों की भारी मांग है, इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है ज्यादा माइलेज और कम मेंटेनेंस। अगर इस कार की कीमत की बात करें तो इस कार को खरीदने के लिए आपको 5 से 7 लाख रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। यह कार आने वाले साल 2024 में लॉन्च हो सकती है।

Leave a comment