Apple Watch SE हुआ लॉन्च! क्यू सेल पर लगाए गया रोक

Apple Watch SE: यदि आप Apple के आज के स्मार्टवॉच कलेक्शन को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हो सकता है कि अब आप इसे खरीदने में सक्षम न हों। दरअसल, कंपनी ने अमेरिका में वॉच अल्ट्रा 2 और 9 सीरीज की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है,

इसे जल्द ही अमेज़न और अन्य ई-ट्रेड वेबसाइटों से भी हटा दिया जाएगा। अब अगर आप सोच रहे हैं कि कंपनी ने ऐसा क्यों किया है तो निश्चित तौर पर इसकी वजह पेटेंट विवाद है। अमेरिका में, ये Apple स्मार्टवॉच अब गुरुवार से ऑनलाइन और रविवार से कंपनी की वेबसाइट और दुकानों पर उपलब्ध नहीं होंगी।

Apple Watch SE स्मार्टवॉच के सेल्स पर क्यों लगाई रोक?

दरअसल, Apple ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि अक्टूबर में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग ने वैज्ञानिक युग की कंपनी मासिमो के साथ बौद्धिक संपत्ति विवाद के तहत ब्लड ऑक्सीजन साइज फीचर वाली Apple घड़ियों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला सुनाया था। व्हाइटहाउस के पास आईटीसी की पसंद का

अध्ययन करने के लिए 60 दिन थे। इस अवधि के दौरान व्यवसाय ने अपनी घड़ियों की बिक्री जारी रखी। हालाँकि, अब Apple ने फैसला किया है कि वह फिलहाल अमेरिका में वॉच अल्ट्रा 2 और 9 सीरीज का प्रचार नहीं करेगा। कंपनी ने कहा कि यदि आईटीसी अपना निर्णय नहीं बदलती है, तो वह इसे संबोधित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी और जितनी जल्दी हो सके अपनी घड़ियों की बिक्री फिर से शुरू कर सकती है।

Apple Watch SE स्मार्टवॉच की सेल कब तक रहेगी जारी

आईटीसी के आदेश में ऐसी स्मार्टवॉच पर प्रतिबंध लगाया गया है जिनमें ब्लड ऑक्सीजन फीचर है। जिन घड़ियों में यह नहीं है, यानी Apple Watch SE, उनकी बिक्री अमेरिका में जारी रहेगी। किसी भी आईटीसी नियम का पालन उन स्मार्टवॉच पर नहीं किया जाएगा जिन्हें मनुष्य पहले ही खरीद चुके हैं।

Leave a comment