Tata Harrier SUV हुआ हैं लॉन्च! जानें कीमत और सेफिसेक्सेन के साथ

Tata Harrier SUV: इस साल अक्टूबर में शुरू हुए भारत एनसीएपी के तहत कारों को जल्द ही सुरक्षा रेटिंग मिलनी शुरू हो जाएगी। इसमें पहली कॉल देश की प्रमुख कार उत्पादन निगम टाटा मोटर्स की टाटा हैरियर है, Tata Harrier भारत NCAP के तहत सेलिब्रिटी रेटिंग पाने वाली

पहली भारतीय कार हो सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत NCAP स्कोर जनवरी में जारी किया जा सकता है।।नए साल से कारों को भारत एनसीएपी के तहत सुरक्षा रेटिंग मिलेगी। आपको बता दें कि अभी तक कारों की प्रोटेक्शन रेटिंग ग्लोबल NCAP के जरिए दी जाती थी, लेकिन अब नए साल से कारों को भारत NCAP के जरिए सुपरस्टार रेटिंग दी जाएगी।

Tata Harrier SUV की कीमत

ग्लोबल एनसीएपी के सुपरमेगासेलिब्रिटी स्कोर की बात करें तो टाटा हैरियर को पांच सुपरमेगासेलिब्रिटी स्कोर दिए गए। कंपनी ने 17 अक्टूबर 2023 को Tata Harrier और Tata Safari को लॉन्च किया था और उसी दिन ग्लोबल NCAP ने सुरक्षा के लिहाज से इन दोनों कारों को 5 सुपरमेगासेलिब्रिटी रेटिंग दी थी।

हालाँकि अब तक प्रोटेक्शन स्कोर ग्लोबल NCAP के तहत दिए जाते थे, लेकिन अब कारों को भारत NCAP के तहत सुपरमेगासेलिब्रिटी रेटिंग मिलती है। यह स्कोर जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्कोर की जांच प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

Tata Motors ने कंपनियों ने भी भेजी अपनी कार

टाटा मोटर्स के अलावा, कई अन्य ऑटोमोबाइल उत्पादन कंपनियां हैं, जिन्होंने भारत एनसीएपी के तहत सुरक्षा रेटिंग के लिए अपने मॉडल भेजे हैं। इसमें मारुति, महिंद्रा और हुंडई जैसी कंपनियां शामिल हैं। इन कंपनियों ने अपने कई मॉडल

रेटिंग के लिए संस्थान को भेजे हैं। इसके अलावा सूत्रों से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बहुत जल्द कई इलेक्ट्रिक कार मॉडल्स को भी भारत एनसीएपी के तहत रेटिंग के लिए भेजा जा सकता है। हालाँकि, वे फैशन कौन से होंगे, इस पर कोई विश्वसनीय आँकड़े प्राप्त नहीं हुए हैं।

Tata Harrier SUV में क्या खास जानें

टाटा हैरियर 2023 में 2 लीटर डीजल इंजन है, जो एक सौ सत्तर बीएचपी की बिजली और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। कार में 6 स्पीड गियरबॉक्स है। सुरक्षा के लिहाज से Tata Harrier 2023 को 7 एयरबैग से लैस किया गया है।

इसके अलावा इस कार को ADAS, HAC, 3-फैक्टर सीट बेल्ट समेत कई सुरक्षा सुविधाओं से लैस किया गया है। Tata Harrier 2023 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹ 15.49 लाख है।

Leave a comment