Ather 450 Apex हुआ लांच! बजाज की बिक्री पर पड़ेगा बड़ा प्रभाव

Ather 450 Apex: हाल ही में 2023 के तीन सौ पैंसठ दिनों के अंदर ओला इलेक्ट्रिक ने अपने स्कूटर की कीमत कम कर दी है। इस बीच अब हमें आपको यह बताने की जरूरत नहीं है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450एस और 450एस प्रो पैक की कीमत कितनी थी, लेकिन अब यह आपको कम कीमत पर मिल सकता है। जी हां, इस स्कूटर का चार्ज 20 हजार रुपये से घटाकर 25 हजार रुपये कर दिया गया है।

Ather 450S का दिल्ली में एक्स-शोरूम रेट 97000 रुपये और बेंगलुरु में एक्स-शोरूम रेट 1.09 लाख रुपये रखा गया है, यह राज्य के अनुरूप बदलता रहता है। यह स्कूटर एक समय Ola S1X के साथ-साथ TVS iQube और बजाज चेतक जैसे ई-स्कूटर को भी टक्कर दे रहा है। अगर आप इस मोटरसाइकल को खरीदना चाहते हैं तो संभावना काफी अच्छी है।

Ather 450 Apex का रेंज

अगर हम इस Ather 450X में मिलने वाली वैरायटी के बारे में बात करें तो पहले आपको वैरायटी जाननी होगी लेकिन उससे पहले बैटरी के बारे में जान लें। इस स्कूटर में आपको 2.9 kWh की बैटरी दी गई थी। अगर आप इस बाइक की कीमत एक बार तय कर देंगे तो यह एक सौ पंद्रह किलोमीटर तक चल सकेगी। इस Ather 450S स्कूटर की अधिकतम स्पीड नब्बे किलोमीटर प्रति घंटा है। यह स्कूटर 3.9 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

Ather 450 Apex का फीचर्स

इसमें आपको कई समसामयिक कार्य दिए गए। इस स्कूटर में आपको 7 इंच डीप व्यू डिस्प्ले, नाम और ट्यून अलर्ट, ट्रैवल मोड्स, कार ब्राइटनेस, कार इंडिकेटर कट-ऑफ, हिल होल्ड, इमरजेंसी फॉरेस्टल सिग्नल, मैनुअल मी डोमेस्टिक लाइट्स, फ्लिप-बाय-फ्लिप नेविगेशन, डकैती अलर्ट मिलता है। कई सुविधाएं उपलब्ध हैं जिनमें फाइंड माई स्कूटर, ऑल एलईडी लाइट्स, 22 लीटर अंडरसीट स्टोरेज शामिल हैं।

Ather 450 Apex हुआ लॉन्च

इस बीच उनके चार्ज कम हो गए हैं, अब एथर एनर्जी ने सबसे महंगा स्कूटर एथर 450 एपेक्स लॉन्च किया है। इस स्कूटर में आपको 7kWh की बिजली से चलने वाली मोटर और 3.7kWh की बैटरी दी गई है। इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर पर एक बार चार्ज करने पर आपको 157 किलोमीटर तक का सफर मिलता है। दरअसल यह स्कूटर 100 की टॉप स्पीड प्रदान करता है। यह स्कूटर 2.9 सेकेंड में 40kmph तक की स्पीड देने में सक्षम है।

Leave a comment