JioBook 11 पे चल रहा है बंपर डिस्काउंट जाने कितना होगा कीमत

JioBook 11: 2020 को देखते हुए भारत में ऑनलाइन स्कूली शिक्षा का युग तेजी से विकसित हो रहा है। अत्याधुनिक समय में आप हर तरह का अभ्यास अपने घर से बाहर कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक अच्छे कंप्यूटर की जरूरत है, जिसमें आप आसानी से यूट्यूब जैसे प्रोग्राम चला सकें,

यदि आप अपने बच्चों के लिए उचित मूल्य और बेहतर कंप्यूटर खोज रहे हैं, तो अत्याधुनिक आर्टिकल आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होने वाला है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की

कंपनी रिलायंस ने पिछले साल अपना पहला कंप्यूटर लॉन्च किया था, जिसकी कीमत काफी ज्यादा है और यह बेहतरीन एंड्रॉइड कंप्यूटर है, यानी आप इस कंप्यूटर में एंड्रॉइड प्रोग्राम चला सकते हैं। आपको बता दें कि इस कंप्यूटर का नाम JioBook 11 है। आइए इस कंप्यूटर के बारे में सभी तथ्य विस्तार से समझते हैं…

JioBook 11 का प्रोसेसर

आपको बता दें कि Jio के इस कंप्यूटर में आपको एक बेहतरीन प्रोसेसर देखने को मिलता है, Jio Book 11 में आपको Media Tech का MT8788 ऑक्टा प्रोसेसर देखने को मिलता है जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.00 GHz है। इस प्रोसेसर के साथ, हमें इन-बिल्ट 800MHz के साथ मेल G72 MP3 GPU मिलता है।

JioBook 11 का फीचर

आपको बता दें कि इस कंप्यूटर में आपको JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलता है, जो कि एक लिनक्स आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम है, इस कंप्यूटर में आपको एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर सपोर्ट भी देखने को मिल सकता है, इसके साथ ही आपको इंटरनेट जैसे कई सॉफ्टवेयर भी मिलते हैं। ब्राउज़र, Jio BAIN कोडिंग वातावरण, कैलकुलेटर। आदि जैसे कई सॉफ्टवेयर प्रोग्राम उपलब्ध हैं।

JioBook 11 का मेमोरी और स्टोरेज

आपको बता दें कि इस कंप्यूटर में आपको 4GB की DDR4 रैम मिलती है, जिसे 8GB तक बढ़ाया जा सकता है और अगर स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 64GB की eMMc फ्लैश मेमोरी मिलती है। साथ ही इस कंप्यूटर के साथ आपको एक माइक्रो एसडी कार्ड देखने को मिलता है जो 256GB मेमोरी कार्ड को सपोर्ट करता है।

JioBook 11 का बैटरी और चार्जिंग

आपको बता दें कि इस पीसी में हमें इसकी चार एमएएच 000 क्षमता वाली लिथमैन बैटरी देखने को मिलती है जो इस पीसी को आठ घंटे तक का बैकअप दे सकती है। आपको बता दें कि यह कंप्यूटर रैपिड चार्जिंग के साथ आता है, इसकी वजह यह है कि इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में सिर्फ 50 मिनट का समय लगता है।

JioBook 11 का कीमत

आपको बता दें कि रिलायंस ने इस कंप्यूटर को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया था और इसे भारत में काफी पसंद किया गया क्योंकि इस कंप्यूटर की कीमत काफी किफायती है। आपको बता दें कि आप इस कंप्यूटर को Amazon से खरीद सकते हैं जिसका रेट सिर्फ ₹12000 है।

Leave a comment