EV Sale चल रहा है सेल जाने कितने में होगा ये कार

EV Sale: अमेरिकी शीर्ष ईवी निर्माता टेस्ला ने फिलहाल सबसे ज्यादा बिजली से चलने वाली कारें बेचने का खिताब खो दिया है। अब इसे चीन के BYD के माध्यम से अपने कब्जे में ले लिया गया है। क्योंकि अब ईवी रेवेन्यू के मामले में इसने बढ़त बना ली है, टेस्ला द्वारा जारी

राजस्व आंकड़ों के मुताबिक, 2023 की चौथी तिमाही में उसने 4,84,507 डिवाइस बेचे। जो कि पिछली छमाही की आय से 11 फीसदी ज्यादा है, लेकिन समान अवधि के लिए,

चीन के BYD के लिए यह मूल संख्या 5,26,409 गैजेट है। जिसके चलते टेस्ला दूसरे स्थान पर खिसक गई। विनिर्माण भी कम रहा बिक्री के मामले में न सिर्फ टेस्ला ईवी मैन्युफैक्चरिंग के मामले में बीवाईडी से पीछे रही। वहीं, टेस्ला को भी इस साल बड़े प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ सकता है।

टेस्ला को देगी टक्कर EV Sale

EV Sale शेन्ज़ेन, चीन स्थित BYD ईवी सेगमेंट में चीन और यूरोप में टेस्ला के लिए कड़ी चुनौती पेश करता है, जिसका एक कारण चीनी सरकार के माध्यम से BYD को भी समर्थन प्राप्त है। जो इसे घरेलू बाजार में काफी सहायता प्रदान करता है।हालाँकि, इसके बाद भी कंपनी अब अमेरिकी बाजार में अपनी कारों का प्रचार नहीं करती है।

सालाना बिक्री में टेस्ला आगे

पिछली तिमाही में BYD से पीछे रहने के बावजूद, टेस्ला वार्षिक आय में आगे है और उसने दिसंबर 2023 तक 1.8 मिलियन कारें बेची हैं, जो कि 38 प्रतिशत अधिक है। जबकि BYD EV की आय माता-पिता 1.6 मिलियन के आसपास रही।

EV Sale की मांग के साथ बढ़ रहा मुकाबला

EV Sale की मांग न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में भी बढ़ रही है, इसे हरित ऊर्जा के रूप में एक बेहतर विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन इसके साथ ही इस वर्ग में विरोध भी बढ़ रहा है और नई प्रतिस्पर्धाएं सामने आ रही हैं.

Leave a comment