Skoda and Volkswagen में हो रहा है! नया-नया अपडेट जाने कितना होगा बदलाव

Skoda and Volkswagen: 2021 और 2022 में, स्कोडा और वोक्सवैगन ने भारत में कुशाक और ताइगुन मिड-लेंथ एसयूवी के अलावा स्लाविया और वर्टस सेडान को जोड़ा।

ये चारों मॉडल पूरी तरह से MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। स्कोडा ऑटो और फॉक्सवैगन फिलहाल इन मॉडलों को 2024 में रिप्लेस करने की तैयारी में हैं। हालाँकि, इसकी आधिकारिक रिलीज़ जानकारी और टाइमलाइन अभी सामने नहीं आई है।

Skoda and Volkswagen में मिलेंगे कॉस्मेटिक अपडेट

Skoda and Volkswagen वर्तमान में, स्कोडा कुशाक और स्लाविया के फेसलिफ्ट के साथ-साथ नवीनतम वोक्सवैगन ताइगुन और वर्टस के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, इसमें कुछ मामूली सौंदर्य परिवर्तन और

फ़ंक्शन अपग्रेड होने की संभावना है, जबकि इंजन सेटअप में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है। वर्तमान संस्करण 1.0L, 3-सिलेंडर TSI और 1.5L, 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आता है, जो क्रमशः 178 Nm/115bhp और 250Nm/150bhp का आउटपुट उत्पन्न करते हैं। इसमें मानक के रूप में 6-स्पीड गाइड गियरबॉक्स है, जबकि 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर और 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन का विकल्प भी उपलब्ध है।

Skoda and Volkswagen का कीमत

वर्तमान में, Skoda and Volkswagen एसयूवी कुल 21 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें मोंटे कार्लो, मैट और एलिगेंस जैसे मूल वेरिएंट शामिल हैं। यह 3 ट्रिम्स में उपलब्ध है – एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल। इसकी कीमत 10.89 लाख रुपये से शुरू होकर 20 लाख रुपये तक जाती है।

वोक्सवैगन ताइगुन को 3 ट्रिम प्राप्त हुए; यह कम्फर्टलाइन, हाईलाइन और टॉपलाइन में उपलब्ध है, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत 11.62 लाख रुपये से 19.76 लाख रुपये के बीच है।

Skoda and Volkswagen के कीमतों में हो सकती है बढ़ोतरी

Skoda and Volkswagen की एक्स-शोरूम फीस वर्तमान में 10.89 लाख रुपये से 19.12 लाख रुपये के बीच है, और वोक्सवैगन वर्टस किस्म की एक्स-शोरूम फीस 11.48 लाख रुपये से 19.29 लाख रुपये के बीच है। इन मॉडलों के अपडेट के बाद इनकी फीस में थोड़ा उछाल आने की उम्मीद है।

Leave a comment