Hyundai Creta Facelift हो रहा है लांच! जाने कब होगा लांच

नई Hyundai Creta Facelift फेसलिफ्ट लंबे इंतजार के बाद 16 जनवरी 2024 को रिलीज हो सकती है। उम्मीद है कि यह कुछ ही दिनों में रिलीज हो जाएगी। इस प्रसिद्ध एसयूवी के नए अवतार में एक परिष्कृत डिजाइन, अतिरिक्त फीचर-पैक इनडोर और एक नया टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल होगा।

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की रिलीज के बाद, इसका मुकाबला मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाईराइडर, होंडा एलिवेट, वोक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक से होगा। आज हम आपको आने वाली नई Hyundai Creta फेसलिफ्ट के बारे में कुछ अहम जानकारियां बताने जा रहे हैं।

Hyundai Creta Facelift का डिजाइन

Hyundai Creta Facelift का डिज़ाइन वैश्विक संस्करण पैलिसेड एसयूवी से प्रेरित होगा, इसमें एक अद्वितीय ग्रिल लेआउट और पैरामीट्रिक एलईडी लाइटिंग मिलेगी। इसका फ्रंट बम्पर अपडेटेड हो सकता है और एसयूवी में ब्रेक अप सैंपल और क्यूब जैसी डिटेलिंग के साथ वर्टिकल हेडलैंप हो सकते हैं।

एच-फैशन वाले एलईडी डीआरएल और अपडेटेड टेलगेट जैसे तत्व एक्सेटर माइक्रो एसयूवी के समान हो सकते हैं। सीक्रेट एजेंट की तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें अलकज़ार की तरह ही 18-इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे। हालाँकि, क्रेटा के मुख्य सिल्हूट लेआउट में कोई विकल्प नहीं था।

Hyundai Creta Facelift का फीचर्स

क्षमताओं की बात करें तो इसमें ADAS सिस्टम होगा। जिसमें अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण, स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम, ब्लाइंड-स्पॉट ट्रैकिंग सिस्टम, टकराव शमन, लेन-होल्ड सहायता और हाई-बीम सहायता जैसी क्षमताएं शामिल हैं। अधिक क्षमताओं के रूप में, इसमें 360-डिप्लोमा डिजिटल कैमरा

और एक पूर्ण वर्चुअल डिवाइस क्लस्टर शामिल है। इसके अतिरिक्त, इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के अंदर सीट अपहोल्स्ट्री के लिए नई रंग योजनाओं को संरक्षित किया जा सकता है।

Hyundai Creta Facelift का पावरट्रेन

Hyundai Creta Facelift में सेडान की तरह एक नया 160bhp, 1.5L तेज पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलेगा, जो कि मैनुअल और 7-वेग DCT ऑटोमैटिक दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है। साथ ही, मौजूदा 1.5 लीटर जाहिर तौर पर एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन विकल्प भी जारी रहेंगे।

Leave a comment