Skin care tips: यदि आप अपने चेहरे को ग्लोइंग दिखाना चाहते हैं तो नाइट में लगाइए कुछ क्रीम मिलेगा फायदा

Skin care tips: आजकल की व्यस्त जीवनशैली और खराब खान-पान के साथ-साथ गंदगी और प्रदूषण के कारण चेहरा जल्दी खराब हो जाता है। हम अपने काम के कारण अपना उचित ख्याल रखने में सक्षम नहीं हैं। अगर आपका चेहरा बेजान और रूखा हो रहा है और रंगत कम हो रही है तो आप रात को सोने से पहले कुछ साफ-सुथरे काम करके अपने चेहरे को पहले जैसा बना सकते हैं।

अपने Skin पर क्लीजिंग लगाए

क्लींजिंग Skin के लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह से चिकना कर लें उसके बाद हल्के हाथों से प्यूरीफायर का अभ्यास करें। यह त्वचा की धूल-मिट्टी को अच्छे से साफ करता है। मेकअप लगाने से पहले आपको अपने चेहरे को लगातार साफ करना चाहिए। रोजाना रात को सोने से पहले सफाई करनी चाहिए।

अपने Skin पर लगाए टोनर

टोनर का उपयोग त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए किया जाता है। इसे लगाने के बाद त्वचा अब पहले की तरह रूखी नहीं रहती। यदि आप रात में सफाई के बाद टोनर लगाते हैं तो यह आपकी त्वचा पर बहुत अच्छा लगेगा। इससे आपकी त्वचा पहले जैसी चमकदार हो जाएगी। शुष्कता को कम करके छिद्रों और त्वचा को हाइड्रेट करने का काम करता है।

अपने Skin पर लगाए सीरम

सीरम सर्दियों की त्वचा की देखभाल में भी बहुत अच्छा काम करता है। शुष्क त्वचा के लिए सीरम अच्छा काम करता है। आपको सीरम की कुछ बूंदों का पालन करना चाहिए और अपने चेहरे को अच्छी तरह से रगड़ना चाहिए, यह दाग-धब्बों और काले घेरों को कम करता है और त्वचा को चमकदार बनाता है।

अपने Skin पर नाइट क्रीम लगाए

Skin नाइट क्रीम त्वचा को अंदर से खूबसूरत बनाने में बड़ी भूमिका निभाती है। जिससे त्वचा अच्छी तरह से मॉइस्चराइज हो जाएगी और त्वचा कोमल हो जाएगी। साथ ही रोमछिद्र और त्वचा पहले की तरह कोमल हो जाएंगे। नाइट क्रीम संतोषजनक रेखाओं को कम करने में भी बहुत अच्छी भूमिका निभाती है।

Leave a comment