नया! Yamaha FZ-X Chrome Edition: मात्र 1.40 लाख रुपये

Yamaha FZ-X Chrome Edition: यामाहा ने 2024 के लिए FZ-X को दो नए रंगों: फुल क्रोम और ब्लैक के साथ अपडेट किया है। अनावरण नई दिल्ली में 2024 भारत मोबिलिटी एक्सपो में हुआ।

नए संस्करण जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, यामाहा शोरूम में बुकिंग शीघ्र ही शुरू होगी। FZ-X में 149cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 7,250rpm पर 12.2bhp और 5,500rpm पर 13.6Nm जेनरेट करता है, जिसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इसमें फुल-एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक यूएसबी चार्जर, एबीएस और एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फ़ंक्शन है। नए रंगों की कीमत की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन FZ-X क्रोम वेरिएंट सबसे महंगा होने की उम्मीद है।

Yamaha FZ-X Chrome Edition Price in India

Yamaha Motor India ने अपने ‘The Call of The Blue’ अभियान के तहत FZ-X बाइक के लिए एक नया क्रोम रंग विकल्प पेश किया है। 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर, यह स्टाइल और प्रदर्शन को जोड़ती है। पहले 100 खरीदारों को कैसियो जी-शॉक घड़ी मिलती है। क्रोम वेरिएंट मेटालिक ब्लैक विकल्प में शामिल होता है, जिसकी कीमत 1.36 लाख रुपये (Ex-Showroom, Delhi) है।

Yamaha FZ-X Chrome Edition Design, Features

नई दिल्ली में Bharat Mobility Expo 2024 में, यामाहा ने FZ-X Metallic Black के साथ FZ-X Chrome का अनावरण किया। क्रोम संस्करण में चमकदार क्रोम टैंक, सोने के पहिये और काले रंग के एक्सेंट हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एक मल्टी-फंक्शन एलसीडी डिस्प्ले, वाई-कनेक्ट ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जर, एबीएस और एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ की सुविधा है।

Yamaha FZ-X Chrome Edition Mechanical Specs

FZ-X Chrome Edition यामाहा FZ-S के समान 149cc सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है। इसमें पांच-स्पीड ट्रांसमिशन है, जो 7,250rpm पर 12.23bhp की पावर और 5,500rpm पर 13.3Nm का टॉर्क पैदा करता है।

Yamaha FZ-X Chrome Edition Hardware

मोटरसाइकिल में 100/80 फ्रंट और 140/60 रियर टायर के साथ 17 इंच के पहिये हैं, जो आक्रामक सवारी के लिए पर्याप्त कर्षण प्रदान करते हैं। यह सिंगल-चैनल ABS के साथ ब्रेकिंग के लिए 282mm फ्रंट और 220mm रियर डिस्क से लैस है। इसके अतिरिक्त, इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम की सुविधा है।

Yamaha R15M Carbon Edition Launch Date in India

Yamaha R15M Carbon Edition प्रदर्शित किया गया था, लेकिन भारत में इसकी रिलीज़ अनिश्चित है। यदि यह बाज़ार में आता है, तो इसकी कीमत MotoGP संस्करण से थोड़ी अधिक हो सकती है।

नए संस्करण में हेडलाइट फेयरिंग और रियर क्वार्टर पैनल पर कार्बन-फाइबर फिनिश की सुविधा है, फेयरिंग और ब्लैक-आउट पहियों पर नीले रंग के एक्सेंट हैं। फ्यूल टैंक का बेस सिल्वर रंग अपरिवर्तित रहता है।

Yamaha R15M Carbon Edition Features

Yamaha R15M Carbon Edition Features में 18bhp पावर और 14Nm टॉर्क वाला 155cc लिक्विड-कूल्ड इंजन है। इसमें स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स है। बाइक के सस्पेंशन में 37mm अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक शामिल है। ब्रेकिंग को फ्रंट में 282 मिमी सिंगल डिस्क और पीछे 220 मिमी सिंगल रोटर द्वारा प्रबंधित किया जाता है।

कृपया इन आर्टिकल्स को भी पढ़े:

TVS Raider 125 Flex Fuel Price in India

Mahindra XUV300 Flex Fuel Price in India

Leave a comment